शनिवार, जनवरी 12, 2013

मैं और मेरी बिटिया

मैं और मेरी बिटिया दोनों का कुछ ऐसा रिश्ता है जिसे मैं बयां नहीं कर सकता और न ही करने की कोशिश करता हूँ | इस बंधन को समझाना या बतलाना कठिन होगा मेरे लिए | फिलहाल मैं आपको वो दिखा रहा हूँ जिसे देखकर शायद आप भी अपनी हंसी न रोक पायें | जी बिलकुल मैं अपने नए अवतार का परिचय आपसे करवा रहा हूँ जो मेरी छोटी से ४ वर्षीय गुडिया द्वारा बनाया गया है | यूँ तो वो अक्सर ही अपनी चित्रकला में मेरा वर्णन करती रहती है या मेरे नए नए अवतारों को प्रस्तुत करती रहती है परन्तु यह जो चित्रकारी मैं यहाँ प्रदर्शित करने जा रहा हूँ वो मेरे व्यक्तित्व से बहुत ही मेल खाती है | आप भी एक नज़र डालें और मेरी परी के कलात्मकता का आनंद लें |

मेरी बेटी के नज़रिए से मेरा सुन्दर और मनमोहक चित्रण :



























हाँ जी ये महाशय मैं ही हूँ ऐसा मेरी राजकुमारी का कहना है | अब आप सभी समझदार है | मैं तो बिलकुल मान चूका हूँ के ये मैं ही हूँ सौ फीसदी क्योंकि उसने अपनी प्यार भरी और दुलार भरी दलीलों से मुझे मानने के लिए मना ही लिया | बस अब वो खुश हो गई है | वो खुश तो मैं खुश | और मेरी दुआ है के वो सदा ऐसे ही खुश रहे मुस्कराती रहे |

आप सोचते होंगे की ये कलाकृति आज क्यों पोस्ट कर रहा हूँ दरअसल परिवार के साथ वो गई है घुमने और मैं अकेला बैठा उससे याद कर रहा था | नींद भी गायब है आँखों से | तो इस तस्वीर को देखकर ही मुस्करा रहा हूँ और उसकी बातें याद कर रहा हूँ | आशीर्वाद के साथ ढेर सारा प्यार, लाड़ और दुलार |

9 टिप्‍पणियां:

  1. really .its sooooon cute ... bahut acchi artist hai aapki bitiya!

    जवाब देंहटाएं
  2. आपका बहुत बहुत शुक्रिया :)

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत ही सुन्दर चित्र बनाया है आपकी बिटिया ने आपका :)

    जवाब देंहटाएं
  4. आप सभी का तहे-दिल से शुक्रिया |

    जवाब देंहटाएं
  5. I can understand your feelings, and kindly convey my blessings to your Gudiya !!! she has done a very good job, i can feel what she has in mind when she draws this picture... that happiness can not be explained in words !! thanks for this post !

    जवाब देंहटाएं
  6. Thanks a zillion times Avinash for such kind and loving words and blessings. I will surely convey your message to my daughter.

    जवाब देंहटाएं
  7. bachche hamare jivan me kitne rang bhar dete hain aur betiyan prakriti ka anupam uphaar hain. use dher saara pyar.

    जवाब देंहटाएं

कृपया किसी प्रकार का विज्ञापन टिप्पणी मे न दें। किसी प्रकार की आक्रामक, भड़काऊ, अशिष्ट और अपमानजनक भाषा निषिद्ध है | ऐसी टिप्पणीयां और टिप्पणीयां करने वाले लोगों को डिलीट और ब्लाक कर दिया जायेगा | कृपया अपनी गरिमा स्वयं बनाये रखें | कमेन्ट मोडरेशन सक्षम है। अतः आपकी टिप्पणी यहाँ दिखने मे थोड़ा समय लग सकता है ।

Please do not advertise in comment box. Offensive, provocative, impolite, uncivil, rude, vulgar, barbarous, unmannered and abusive language is prohibited. Such comments and people posting such comments will be deleted and blocked. Kindly maintain your dignity yourself. Comment Moderation is Active. So it may take some time for your comment to appear here.